Thursday 1 January 2015

भारत सरकार से ’मैथिलीशरण गुप्त पुरस्कार’’ सम्मान की प्राप्ति : एक विशिष्ट उपलब्धि


दिनांक 23.12.2014(मंगलवार) मेरे जीवन और मेरे लेखन की दृष्टि से अविस्मरणीय हो गया है | इस दिन पिछले वर्ष प्रकाशित मेरे काव्य संग्रह ‘ड्राइंग रुम के कोने’ के लिए रेल मंत्रालय,भारत सरकार द्वारा वर्ष 2013 ‘’मैथिलीशरण गुप्त पुरस्कार’’ एवं नकद राशि देकर श्री देवी पाण्डेय ,सदस्य /यातायात ,रेलवे बोर्ड एवं पदेन सचिव /भारत सरकार ने रेल भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में  मुझे सम्मानित किया|

















इस समारोह में रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात , सदस्य /अभियांत्रिकी, सचिव रेलवे बोर्ड ,कार्यकारी निदेशक /औद्योगिक सम्बन्ध , निदेशक /राजभाषा और उपनिदेशक /राज भाषा सहित रेलवे बोर्ड के अनेक वरिष्ठ अधिकारी , उत्पादन इकाईयों के प्रबंध निदेशक उपस्थित थे ,जिससे समारोह अत्यंत गरिमामय हो गया था |

मेरे लिए यह अप्रत्याशित था और मुझे सुखद अनुभूति हो रही हैं | मैं अपने सभी अनन्य मित्रो शुभचिंतकों,कवि मित्रो एवं विशेषकर प्रिय पत्नी श्रीमती अशोक कुमारी उपाध्याय समेत परिवार के सभी सदस्यों को यह सम्मान समर्पित करता हूँ जिनके सतत सहयोग के बिना यह लेखन कार्य ही संभव नहीं होता |

रामकिशोर उपाध्याय 



3 comments:

  1. हार्दिक बधाई मान्यवर .....

    ReplyDelete
  2. हार्दिक बधाई मान्यवर .....

    ReplyDelete
  3. नीरज कुमार नीर जी शुभकामनाओं के लिए हृदयतल से आभार

    ReplyDelete